100% adsense approval for website | secret trick 2019

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको 100% adsense approval trick for website के बारे में बताने जा रहे है कि आखिर ज्यादातर लोगों को google adsens का approval क्यों नहीं मिलता। अक्सर जब कोई व्यक्ति ब्लॉग या वेबसाइट बनाता है तो उसके दिमाग में सबसे पहला प्रश्न यही आता है कि आखिर हमें google adsens का approval मिलेगा या नहीं? और अगर adsens का approval नहीं मिला तो हम extra money earn कैसे करेंगे और होता भी यही है कि ज्यादातर लोग तमाम कोशिशों के बाद भी adsens का approval नहीं ले पाते।

इसका मतलब यह नहीं है कि adsens काफी सख्त है या उसके नियम नए ब्लॉगर के लिए काफी कठिन हैं, बल्कि सच्चाई तो यह है कि हमें यानी कि नए blogger को गूगल का term and conditions मालूम ही नहीं रहता। इस वजह से हम पोस्ट पर पोस्ट लिखते जाते हैं और जब 15 से 20 पोस्ट होता है तो हम उसे adsens के लिए approval भेज देते हैं। यदि आपने भी ऐसा किया है और आपका अप्रूवल गूगल adsense के द्वारा reject कर दिया गया है तो फिर घबराने की कोई बात नहीं है।

 इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप एक ही झटके में गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल ले लेंगे। दोस्तों यह बिल्कुल आजमाया हुआ trick है जो गूगल  के term and conditions को follow करता है, तो आप इसे ये बिल्कुल भी ना समझे की इससे आपको कोई फायदा नहीं होने वाला तो चलिए देर ना करते हुए शुरू करते हैं -

100% adsense approval for website

क्या approval के लिए करना होगा website का SEO


सबसे पहली लोग यही सोचते हैं कि जब हम blog के लिए approval लेना चाहते हैं तो क्या उसके लिए SEO करना जरूरी है तो इस लाइन को Clear करते हुए मैं बता दू कि SEO का प्रयोग हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पोस्ट Boosting के लिए करते हैं जिससे कि हमारी वेबसाइट पर भर भर के traffic आ सके। google adsens का अप्रूवल लेंने के लिए हमें  SEO करने की कोई भी जरूरत नहीं होती। लेकिन हां, यहां पर ये चीज Matter करती है कि जब भी आप google adsens के लिए अप्रूवल  भेेजेेंगे तो आपके websites को analysis किया जाएगा।

यानी कि एक team वेबसाइट को चेक करेगी क्या आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आ रही है या नहीं और यदि आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आ रही तो सीधी सी बात है कि आपने अपनी पोस्ट का SEO सही तरीके से नहीं किया है तो ऐसे में आप यदि google adsens के लिए  approval भेजते भी है तो वह रिजेक्ट कर दिया जाएगा क्योंकि आपके वेबसाइट पर ट्रफिक नहीं है। एक तरह से देखा जाए तो SEO का प्रयोग हम अप्रूवल के लिए करते भी हैं और नहीं भी करते हैं तो कुल मिला कर यही कहना है कि जब तक ट्रैफिक नहीं है तब तक आपको नहीं मिलेगा और जब तक आपको approval नही मिलेगा तब तक कमाई नहीं होगी। तो अब से आपको यह ध्यान रखना है कि आप अपने पोस्ट का SEO जरूर करे।

कितनी traffic आने पर approval के लिए apply करे



अक्सर जब कोई नया blogger अप्लाई करना चाहता है तो उसके दिमाग में यही रहता है कि आखिर कितने traffic आने के बाद हम google adsens के लिए अप्लाई कर सकते हैं। तो दोस्तों हम आपको यह बता दे कि नए ब्लॉग पर ट्रैफिक लाना कोई आसान काम नहीं है और यदि आपने कोई blog पोस्ट लिखा है और वह जल्दी rank कर गया तो इससे आपको बहुत benifit होने वाला है क्योंकि आप जब google adsens के लिए अप्लाई करेंगे तो वहां पर आपके ब्लॉग या वेबसाइट को किसी कंप्यूटर के द्वारा नहीं बल्कि manually चेक किया जाता है।

वहां पर जब यह पाया जाएगा कि आप के blog का कोई पोस्ट रैंक हुआ है तो चेक करने वाले को यह लगेगा कि जरूर इसमें कोई खास बात है तो इस स्थिति में आप के पास यदि daily का 50 से 100 ट्रैफिक भी आता है तो आप google adsens के लिए अप्लाई कर देंगे। लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि वह ट्रैफिक डायरेक्ट गूगल से आनी चाहिए ना कि आपके द्वारा शेयर किए गए किसी social media platforms से। get more traffic का प्रयास करें।

कितनी post लिखने के बाद apply करे



इसमें बहुत से लोगों को या का पूजन होती है कि हम कितने पोस्ट लिखने के बाद गूगल के लिए अप्लाई कर सकते हैं तो हम उन लोगों को बताना चाहेंगे कि आप कम से कम 25 पोस्ट देखने के बाद ही google adsens के लिए अप्लाई करें इससे क्या होगा कि जब आपके वेबसाइट को Analysis किया जाएगा तो उसमें इस बात का ख्याल ध्यान रखा जाएगा कि कहीं आप पैसे कमाने के चक्कर में google adsens के लिए जल्दी अप्लाई तो नहीं कर रहे।

क्योंकि गूगल को अपने विजिटर्स के लिए यूनिक content की जरूरत होती है और यदि आपने 25 यूनिक पोस्ट लिख दिया है तो अब इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है आप आज ही गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं और हम 101% गारंटी देते हैं कि 7 दिनों के अंदर आपके पास गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आ जाएगा।


Importent pages को include करे


बहुत से लोग जो जो यूट्यूब से देखकर ब्लॉग या वेबसाइट बनाते हैं तो उन्हें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि अपने ब्लॉग या वेबसाइट में कोशिश important pages जरूर लगाना चाहिए जैसे कि contact us, about us, privacy policy, term and condition, disclaimer इत्यादि। क्योंकि आपके अप्रूवल का 30% Chance  इसी बात पर निर्भर करता है कि यदि आपने इन सभी pages को अपने ब्लॉग या वेबसाइट में लगाया है तो आप को अप्रूवल मिल जाएगा।

इन pages को include करने के बाद आपकी वेबसाइट प्रोफेशनल वेबसाइट की तरह दिखने लगती है जिससे आपकी वेबसाइट पर आने वाला visitor आप से आसानी कांटेक्ट कर सकता है और साथ ही आपके द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन भी कर सकता है जिससे आपकी वेबसाइट सुरक्षित रहेगी।

Copyright content से बचने का प्रयास करें 


यदि आपको अपनी पोस्ट को गूगल के अंदर जल्दी rank कराना है तो आप कम से कम 1000 से लेकर 2000 तक word का आर्टिकल लिखें लेकिन यदि इस समय आप को बस approval लेना है तो आप 500 वर्ड का भी आर्टिकल लिख सकते हैं।

 इससे आपको approval काफी जल्दी मिल जाएगा लेकिन ध्यान रखें कि आपका कोई भी कंटेंट copyright नहीं होना चाहिए और जो भी कंटेंट आपने लिखा है वह एकदम पूरी तरह original होना चाहिए क्योंकि यदि आपका कोई भी कंटेंट copy पाया जाता है तो फिर आप को approval लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ जाएगा तो इस बात का खास ध्यान रखें और कभी किसी का कंटेंट कॉपी ना करें।

Post को daily upload करे


जब आप approval के लिए अप्लाई करें तो इस बात का खास ध्यान रखे की आप बराबर पोस्ट डालते रहे। उदाहरण के लिए- मान ले कि जैसे यदि आपने 25 Post लिखा और फिर गूगल अप्रूवल के लिए भेज दिया। अब आप यह सोच रहे हैं कि अप्रूवल मिलने के बाद ही हम आगे का पोस्ट लिखेंगे तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें।

 आपको पोस्ट पर पोस्ट लिखते रहना है और अप्रूवल मिल जाने पर कोशिश करें कि जितना बड़ा हो सके इतना बड़ा से बड़ा पोस्ट लिखें। बड़ा पोस्ट लिखने से फायदा यह होगा कि गूगल को यह समझ आएगा कि आपने जरूर कुछ अच्छा लिखा है तभी यह पोस्ट इतना लंबा हुआ है इसलिए आप कोशिश करेगी बड़ा से बड़ा पोस्ट जरूर लिखें।

बड़ा पोस्ट लिखने में कम से कम हजार से बारह सौ का word जरूर लिखे।

दूसरों से अलग लिखने का प्रयास करें


यदि आपने शेरो शायरी वाली वेबसाइट बनाई है तो इस वेबसाइट पर आपको अप्रूवल लेना थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि सीधी सी बात है कि आप खुद से कोई joke या शायरी बना नहीं सकते और आप अपने ब्लॉग पर जो भी शायरी या चुटकुले upload करेंगे तो वह allready किसी और वेबसाइट पर पहले से ही पोस्ट होंगे।

इस मैं आपको काम क्या करना है कि यदि वह चुटकुला किसी वेबसाइट पर हिंदी में है तो आप उसे इंग्लिश में लिखने का प्रयास करें और यदि वह इंग्लिश में है तो उसे हिंदी में लिखें और यदि वह इन दोनों वार्ड में है तो आप उसे hinglish में लिखने का प्रयास करें। कुल मिलाकर हमारे यही कहना है कि आप थोड़ा ऐसा पोस्ट अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर अपलोड करें जो पहले से किसी वेबसाइट या ब्लॉग पर अपलोड नहीं हुई हो। क्योंकि यदि आपका कंटेंट किसी दूसरी वेबसाइट से मैच खाता है तो आपकी अप्रूवल को waiting list में भेज दिया जाएगा।

Keyword research करना बिल्कुल ना भूले


आप जब भी अपने नए ब्लाग के लिए पोस्ट लिख रहे हो तो इस बात का खास ध्यान रखें कि keywords research जरूर करें क्योंकि बिना keywords research के आपकी blog का कोई भी पोस्ट rank नहीं कर पाएगा और यदि आपका ब्लॉग पोस्ट बैंक नहीं कर रहा तो आपको मेहनत करने से कोई फायदा नहीं।

इसीलिए आप हमेशा ऐसे keywords research करें जिनका monthly Searches high हो, CPC भी high हो और search volume काफी low हो।  यदि आपके द्वारा सर्च किए गए keywords का monthly Searches 1000 भी है तो यह आपके नए ब्लोग के लिए काफी अच्छा है आप इस keywords पर अपनी वेबसाइट को आराम से rank करा सकते हैं।

Sub domain का प्रयोग कर करने से बचे


जहां पर एक और बात ध्यान रखने वाली है कि यदि आप गूगल के द्वारा दिया गया free domain यूज कर रहे हैं तो आप को अप्रूवल मिलने में बहुत बड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि आज से लगभग 2 साल पहले blogspot.com पर भी approval आसानी से मिल जाता था। लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि गूगल ने blogstop.com पर अप्रूवल देना लगभग बंद कर दिया है और यदि आपको इस domain पर अप्रूवल लेना है तो कम से कम 4 से 5 महीने इंतजार करना होगा।

इसके बाद जब आप google adsens के लिए अप्रूवल भेजेंगे तो वहां पर आपके डोमेन को नहीं बल्कि आपके काम को देख कर आप को Approval दिया जाएगा, तो इस बात से या साफ है कि यदि आप blogspot.com पर काम कर रहे हैं तो आपको hard work करने की जरूरत है। लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि आप कुछ पैसे लगाकर godaddy या big rock जैसे वेबसाइट से 4 से 500 में आसानी से 1 साल के लिए domain hosting  ले सकते हैं।

तो यही रही कुछ 100% adsense approval for website | secret trick और आशा करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी।

100% adsense approval for website | secret trick 2019 100% adsense approval for website | secret trick 2019 Reviewed by Cyber Kida on Monday, February 11, 2019 Rating: 5

2 comments:

Powered by Blogger.